To fight the corona virus, PM Narendra Modi created PM-CARES fund, appealed to the countrymen to contribute to PM-CARES fund

स्वास्थ्य समाचार
नई दिल्ली:आज पूरे देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से देश की अर्थव्यवस्था में भूचाल आ चुका हैं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पूरे देश भर में लॉक डाउन किया गया हैं।जिससे देश की अर्थव्यवस्था और भी कमजोर हो चुकी हैं।केंद्र और राज्य सरकार इस लॉक डाउन को सफल बनाने में लगी हुई हैं।
लॉक डाउन के चलते इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा कोरोना वायरस के संकट से लड़ने के लिए PM-CARES फंड बनाया गया हैं।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज शाम अपने एक ट्वीट में देश वासियो से दान देने की अपील की हैं।नरेंद्र मोदी ने ट्विट में दान देने का तरीका बताया और उन्होंने कहा यह फंड का उपयोग कोरोना जैसी कई और परिस्थितियों से लड़ने व जरूरत मन्दो को राहत पहुचाने का एक जरिया बनेगा।

 

आपको बता दें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने पहले पूरे ट्वीट में लिखा..

देशभर से लोगों ने COVID-19 के खिलाफ लड़ाई में सहयोग करने की इच्छा जाहिर की है।इस भावना का सम्मान करते हुए Prime Minister’s Citizen Assistance and Relief in Emergency Situations Fund का गठन किया गया है।स्वस्थ भारत के निर्माण में यह बेहद कारगर साबित होगा।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने थोड़ी देर बाद दूसरा ट्वीट करते हुवे लिखा…

 

देशवासियों से मेरी अपील हैं कि वे कृपया PM-CARES फंड में अंशदान के लिए आगे आएं।इसका उपयोग आगे भी इस तरह की किसी भी आपदा की स्थिति में किया जा सकता हैं इस लिंक में फंड के बारे में सभी महत्वपूर्ण विवरण दिए गए हैं।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीसरा ट्वीट करते हुवे कहा…

PM-CARES फंड माइक्रो डोनेशन को भी स्वीकार करता है।यह आपदा प्रबन्धन क्षमताओं को मजबूत करेगा,साथ ही नागरिकों की सुरक्षा पर रिसर्च को प्रोत्साहित करेगा।आइए,अपनी भावी पीढ़ियों के लिए हम भारत को स्वस्थ और समृद्ध बनाने में कोई कसर का छोड़े।

 

इस तरह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने पूरे भारतवासियों को PM-CARES फंड में दान के लिए अपील की,उन्होंने कहा कोई इस फंड में अपना योगदान दे सकता हैं।इस फंड में छोटी सी छोटी राशि भी ली जाएगी।


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस ट्वीट के थोड़ी देर बाद सुपरस्टार अक्षय कुमार ने इस फंड में 25 करोड़ दान देने की बात कही जो इस संकट में बहुत राहत देने  वाली धन राशि हैं।

 

सुपरस्टार अक्षय कुमार का ट्वीट…

 

 

 

Leave a Reply

avatar
  Subscribe  
Notify of